Wednesday 15 November 2017

कविता. 1782. हर तलाश को अलग।

                                                            हर तलाश को अलग।
हर तलाश को अलग किनारों कि आवाज परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को कई कोनों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों का एहसास देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों का किनारा देती है।
हर तलाश को अलग अंदाजों कि दुनिया पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को कई राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों का इशारा देती है।
हर तलाश को अलग किनारों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को कई कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं का इरादा देती है।
हर तलाश को अलग आवाजों कि दास्तान कदम देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को कई कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि धाराएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों का एहसास देती है।
हर तलाश को अलग इरादों कि समझ राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को कई धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं का एतबार देती है।
हर तलाश को अलग किनारों कि पहचान पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों का इशारा देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि परख प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों का किनारा देती है।
हर तलाश को अलग आशाओं कि रोशनी कदम देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों का एहसास देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पहचान किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों का एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...