Wednesday 15 November 2017

कविता. 1781. हर कदम को अलग।

                                                             हर कदम को अलग।
हर कदम को अलग दास्तानों कि आवाज उम्मीदे देकर जाती है जो जीवन मे आहट को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग सपनों कि दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि पहचान उजाले देकर जाती है जो जीवन मे आस को अलग कोशिश कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि जरुरत इशारे देकर जाती है जो जीवन मे एहसास को अलग जज्बात कि आस देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर कदम को अलग इशारों कि पहचान इरादे देकर जाती है जो जीवन मे उजालों को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग कहानियों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बातों कि पहचान देती है।
हर कदम को अलग राहों कि दास्तान इशारे देकर जाती है जो जीवन मे इरादों को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि सोच देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार पहचान देकर जाती है जो जीवन मे उम्मीदों को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि दुनिया उजाले देकर जाती है जो जीवन मे एहसासों को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान आशाओं कि जरुरत देकर जाती है जो जीवन मे राहों को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि तलाश अंदाजों कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पूँजी देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि दास्तान इरादों कि समझ देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि धारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...