Tuesday 14 November 2017

कविता. 1780. अलग कदमों कि।

                                                       अलग कदमों कि।
अलग कदमों कि पहचान दुनिया को अलग किनारों कि आस देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी शुरुआत अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाज देती है।
अलग कदमों कि कहानी दिशाओं को अलग आशाओं कि पहचान देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी शुरुआत अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर हकीकत को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों का उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार देती है।
अलग कदमों कि आवाज उजालों को अलग राहों कि दुनिया देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी शुरुआत अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
अलग कदमों कि दुनिया एहसासों को अलग इरादों कि जरुरत देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी आशा अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाज देती है।
अलग कदमों कि पहचान उजालों को अलग आशाओं कि पहचान देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी रोशनी अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदा देती है।
अलग कदमों कि जरुरत इशारों को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी उम्मीद अलग धारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पहचान देती है।
अलग कदमों कि उम्मीद इरादों को अलग पहचान कि जरुरत देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी शुरुआत अलग दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीद देती है।
अलग कदमों कि तलाश उजालों को अलग कोशिश कि अहमियत देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी दिशा अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौका देती है।
अलग कदमों कि पुकार उम्मीदों को अलग पुकार कि आवाज देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी शुरुआत अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राह देती है।
अलग कदमों कि रोशनी उम्मीदों को अलग कोशिश कि पुकार देती है वह जब कुछ कहती है तो नयी पुकार अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...