Tuesday 14 November 2017

कविता. 1779. हर दिशा को।

                                                       हर दिशा को।
हर दिशा को एहसासों कि उम्मीद कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नजारे कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल उम्मीद देती है।
हर दिशा को आशाओं कि उम्मीद कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एतबार को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह उजाले देती है।
हर दिशा को अंदाजों कि उम्मीद कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर दिशा को आवाजों कि तलाश कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर पल कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि हर आवाज देती है।
हर दिशा को अंदाजों कि दुनिया कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर राह कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि हर दास्तान देती है।
हर दिशा को अदाओं कि पहचान कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर लम्हे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि हर आस देती है।
हर दिशा को किनारों कि दुनिया कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर पल कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि हर आवाज देती है।
हर दिशा को इरादों कि जरुरत कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर मोड कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयालों को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि हर धारा देती है।
हर दिशा को इशारों कि तलाश कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर पल कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर अंदाजों को अलग तराने कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि हर दास्तान देती है।
हर दिशा को अंदाजों कि दुनिया कुछ कह जाती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि तलाश हर पल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...