Sunday 12 November 2017

कविता. 1776. हर किरण मे।

                                                         हर किरण मे।
हर किरण मे एहसासों को समझ लेने कि पहचान अलग होती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग किनारों से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि खुबसूरती हर पल को आवाज देती है हर रोशनी को दास्तान कोई अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को कुछ खास बनाकर आगे बढने कि उम्मीद हर उजाले के संग हर मोड पे आस देती है।
हर किरण मे खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग होती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग धाराओं से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आवाजों कि पहचान देती है हर रोशनी को खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर रोशनी के साथ अलग दास्तानों कि अलग हकीकत आशा के संग हर पल पे  आवाज देती है।
हर किरण मे राहों को दिशाओं कि पुकार देने कि पहचान अलग होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ अलग इशारों कि अलग आस किनारों के संग हर मौके पे कदम देती है।
हर किरण मे एहसासों कि दास्तान देने कि परख अलग होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ अलग दास्तानों कि सुबह कदमों के संग हर दिशा पे रोशनी देती है।
हर किरण मे खयालों कि सौगात देने कि जरुरत अलग होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ अलग उजालों कि तलाश राहों के संग हर मोड पे आस देती है।
हर किरण मे एहसासों कि पूँजी देने कि पहचान अलग होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौसम के साथ अलग दिशाओं कि आवाज खयालों के संग हर कदम पे अक्सर देती है।
हर किरण मे किनारों कि आवाज देने कि अहमियत अलग होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ अदाओं कि दुनिया के संग हर मोड पे उम्मीद देती है।
हर किरण मे आशाओं कि रोशनी देने कि परख अलग होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ आवाजों कि पहचान उम्मीद के संग हर मौके पे अक्सर देती है।
हर किरण मे एहसासों कि दास्तान देने कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ आशाओं कि रोशनी अंदाजों कि दास्तान किस्से के संग हर राह पे आस देती है।
हर किरण मे कदमों कि कहानी देने कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं से जोडकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ अदाओं कि दुनिया उम्मीद के संग हर मोड पे उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...