Sunday 12 November 2017

कविता. 1775. हर कहानी को।

                                                        हर कहानी को।
हर कहानी को किरदारों कि समझ तो रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किरदार को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पन्नों से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों के संग रोने कि हँसने कि आदत अक्सर रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर साँस को एहसास से जोडने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज अलग इरादे से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों के संग कोशिश कि आवाज सुनाकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात दिखाकर हर बार अलग राह से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों के संग नये पन्ने कि जरुरत आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आहट देकर अलग दिशा से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों कि परख नयी उम्मीद कि धाराएँ देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि राहे देकर अलग एहसास से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों कि पहचान नयी सच्चाई देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पुकार अलग अदा से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत नयी सुबह कि किरण देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पन्ने को अलग सपनों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात अलग तराने से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों कि समझ नयी राह कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान अलग रोशनी से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों कि पहचान नयी दिशा कि रोशनी देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत अलग इशारों से जोड देती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत नयी आस देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब के साथ समझ लेने कि आस को अलग कोशिश से जोड देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...