Friday 10 November 2017

कविता. 1772. राहों को सुबह कि।

                                                         राहों को सुबह कि।
राहों को सुबह कि रोशनी पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को मकसद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अदा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है।
राहों को सुबह कि जरुरत आस अलगसी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि परख देती है।
राहों को सुबह कि समझ उजाले अलगसी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को कहानी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आसमानों कि पुकार देती है।
राहों को अलग सुबह कि तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को किनारे कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है।
राहों को अलग किनारे कि सोच अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है।
राहों को अलग आशाओं कि पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
राहों को अलग अदाओं कि दुनिया उजाले अलगसी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर राह को अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि उडान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है।
राहों को अलग किनारों कि आस उम्मीद अलगसी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है।
राहों को अलग एहसासों कि पूँजी अलगसी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को किनारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है।
राहों को अलग किनारों कि आस अलगसी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...