Wednesday 8 November 2017

कविता. 1768. हर हवा मे कोई।

                                                          हर हवा मे कोई।
हर हवा मे कोई कहानी रहती है जो जीवन मे हर पल मौसम को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि पहचान देती है।
हर हवा मे कोई आवाज रहती है जो जीवन मे हर पल दिशाओं को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने कि सुबह देती है।
हर हवा मे कोई पुकार रहती है जो जीवन मे हर पल आवाजों को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि कहानी देती है।
हर हवा मे कोई पहचान रहती है जो जीवन मे हर पल आशाओं को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज उजाले देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग समझ कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अल्फाजों कि दास्तान देती है।
हर हवा मे कोई आशाओं कि रोशनी रहती है जो जीवन मे हर पल अदाओं को अलग किनारों कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे मोड को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर हवा मे कोई बादलों कि पहचान रहती है जो जीवन मे हर पल कदमों को अलग परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे मोड को इरादों कि तलाश देती है।
हर हवा मे कोई इशारों कि मुस्कान रहती है जो जीवन मे हर पल किनारों को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे मोड को किनारों कि आवाज देती है।
हर हवा मे कोई किनारों कि आस रहती है जो जीवन मे हर पल अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके पर किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि रोशनी देती है।
हर हवा मे कोई आशाओं कि रोशनी रहती है जो जीवन मे हर पल अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे कदमों कि आवाज को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौसमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हर मोड को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर हवा मे कोई किनारों कि आवाज रहती है जो जीवन मे हर पल आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव कि पूँजी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...