Wednesday 8 November 2017

कविता. 1767. हर पानी कि लहर।

                                                     हर पानी कि लहर।
हर पानी कि लहर अलग नजारों कि खुबसूरती देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग नजारों कि तलाश देती है अलग आवाजों कि पुकार मौसम को बदलाव देती है जो हर पल कुदरत के एहसास मे बदलाव देती है जो जीवन मे हर पानी कि धारा मे जीवन को तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कुदरत का अलग एहसास देती है जो जीवन को कुछ खास बनाकर आगे बढने कि उम्मीद देती है।
हर पानी कि लहर अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पानी को कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर पानी कि लहर को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को खास एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह उजाले कि परख देती है।
हर पानी कि लहर अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पानी को इरादे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि जरुरत उम्मीद कि दास्तान देती है।
हर पानी कि लहर अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पानी को राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशा कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि तलाश हर पल के साथ देती है।
हर पानी कि लहर अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं के नजारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बात देती है।
हर पानी कि लहर अलग धाराओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश देती है।
हर पानी कि लहर अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज देती है।
हर पानी कि लहर अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कुछ नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर पानी कि लहर अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग आशाओं का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर पानी कि लहर अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...