Sunday 5 November 2017

कविता. 1762. समझ लेने कि जरुरत।

                                                 समझ लेने कि जरुरत।
हर किस्से को सवाल मे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को एहसास देती है।
हर किस्से को पहचान से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को समझ देती है।
हर किस्से को हकीकत से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को परख देती है।
हर किस्से को आवाज से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को समझ देती है।
हर किस्से को आस से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को समझ देती है।
हर किस्से को अंदाज से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ देती है।
हर किस्से को आशा से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को समझ देती है।
हर किस्से को आस से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को समझ देती है।
हर किस्से को आशा से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को समझ देती है।
हर किस्से को उम्मीद से समझ लेने कि जरुरत जीवन मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...