Saturday 4 November 2017

कविता. 1760. कदमों कि जरुरत अलग।

                                                     कदमों कि जरुरत अलग।
कदमों कि जरुरत अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को जज्बातों कि आंधी हर बार देती है जो जीवन मे हवाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
कदमों कि जरुरत अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि उम्मीद देती है।
कदमों कि जरुरत अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
कदमों कि जरुरत अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है।
कदमों कि जरुरत अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है।
कदमों कि जरुरत अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है।
कदमों कि जरुरत अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
कदमों कि जरुरत अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि चाहत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है।
कदमों कि जरुरत अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि परख देती है।
कदमों कि जरुरत अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है।
कदमों कि जरुरत अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को खयालों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...