Friday 3 November 2017

कविता. 1757. हर कदम पर किसी।

                                                      हर कदम पर किसी।
हर कदम पर किसी एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि तलाश हर मौके को उजाले के संग देती है।
हर क़दम पर किसी मोड को परख लेने कि जरुरत जीवन मे आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौकों कि दास्तान अलग दिशाओं मे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान हर मौके को दिशा के संग देती है।
हर कदम पर किसी आवाज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन मे राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश हर मौके को अलग पुकार के संग देती है।
हर कदम पर किसी आशाओं को कोशिश के साथ समझ लेने कि परख उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि दुनिया हर मौके को अलग लहर के संग देती है।
हर कदम पर किसी मोड को दिशा के साथ पहचान लेने कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किस्सों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया हर पल को अलग अंदाज के संग देती है।
हर कदम पर किसी बात को कहानी के साथ इरादे कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया हर मोड को अलग एहसास के संग देती है।
हर कदम पर किसी मौके को तलाश के साथ इशारे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश हर लम्हे को अलग आस के संग देती है।
हर कदम पर किसी मोड को समझ के साथ इरादे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों से भर देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पहचान तलाश के संग देती है।
हर कदम पर किसी मोड को समझ के साथ दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत हर किस्से के साथ हर पल को अलग उम्मीद आस के संग देती है।
हर कदम पर किसी बात को समझ के साथ आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि दुनिया हर मौके को अलग आशाओं कि आस तलाश के संग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...