Thursday 2 November 2017

कविता. 1756. मुस्कान को समझ लेने कि।

                                                   मुस्कान को समझ लेने कि।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर एहसास को होती है जो जीवन मे हर खयाल को जीवन मे हर किस्से कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर मोड को होती है जो जीवन मे हर पल को जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तसल्ली देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर किनारे को होती है जो जीवन मे हर राह को जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को हकीकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर राह को होती है जो जीवन मे हर मोड को जीवन मे हर पल कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर पल को होती है जो जीवन मे हर मोड को जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर मोड को होती है जो जीवन मे हर पल को जीवन मे हर मौके कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसम कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि कहानी देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर किस्से को होती है जो जीवन मे हर लम्हे को जीवन मे हर मोड कि परख देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कोशिश कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को उजाला देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर एहसास को होती है जो जीवन मे हर मौके को जीवन मे हर राह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आसमानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर मौके को होती है जो जीवन मे हर मोड को जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर मुस्कान को समझ लेने कि जरुरत हर मोड को होती है जो जीवन मे हर पल को जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...