Thursday 2 November 2017

कविता. 1755. जरुरत नही होती है।

                                                        जरुरत नही होती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ किस्सों कि कहानी खुद ही समझ आ जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को एहसास को दिशा अलग दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती जाती है जो जीवन मे अलग समझ कि उम्मीद देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ किनारों कि पहचान अपने आप समझ लेते है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अफसानों कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को आवाज कि श्री सुबह दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती जाती है जो जीवन मे अलग मोड कि पहचान देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ आशाओं कि तलाश अपनी राह मे अक्सर दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को आवाजों कि तलाश दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती जाती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ इशारों कि जरुरत अपनी लहर मे अंदाज दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मतलब को अलग दिशाओं का मकसद देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अंदाजों कि दुनिया दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि सुबह देती जाती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि दुनिया देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ दिशाओं कि तलाश अपनी पुकार मे एहसास दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आंधी कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मकसद को अलग आशाओं का उजाला देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को आशाओं कि पहचान दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती जाती है जो जीवन मे अलग राहों कि पहचान देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ कदमों कि आवाज अपनी कहानी मे आवाज दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों का उजाला देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अदाओं कि दुनिया दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती जाती है जो जीवन मे अलग पुकारों कि तलाश देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ किनारों कि पहचान अपनी लहर मे एहसास दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं का किनारा देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अंदाजों कि पहचान दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि जरुरत देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ इशारों कि दास्तान अपनी किनारे मे उजाला दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं का एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को आवाजों कि जरुरत दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग पुकारों कि पहचान देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ इरादों कि जरुरत अपनी दिशाओं मे उम्मीद दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं का किनारा देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अंदाजों कि दुनिया दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग राहों कि तलाश देती है।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत नही होती है कुछ किनारों कि पहचान अपनी तरानों मे उजाला दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों का इरादा देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को उजालों कि तलाश दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...