Wednesday 1 November 2017

कविता. 1754. मौसम को बदलाव कि।

                                                     मौसम को बदलाव कि।
मौसम को बदलाव कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर किस्से को दिशाओं कि दास्तान अलग देती है जो जीवन मे हर राह को बदलाव कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग नजारों कि पुकार देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को एहसास का असर कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग हवाओं कि समझ देती है।
मौसम को बदलाव कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि पहचान अलग देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले कि परख देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि उम्मीद देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव का एहसास कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि पहचान देती है।
मौसम को बदलाव कि आवाज होती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि समझ अलग देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारे कि रोशनी देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को एहसास का उजाला कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि कहानी देती है।
मौसम को बदलाव कि आस होती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि तलाश अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को राह कि आवाज देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव का एहसास कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
मौसम को बदलाव कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर राह को किनारों कि जरुरत अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादे कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इशारों कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर नजारे को एहसास का असर कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है।
मौसम को बदलाव कि पहचान होती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि अहमियत अलग मोड देती है जो जीवन मे हर मोड को इशारे कि समझ देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले का एहसास कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं का कदम देती है।
मौसम को बदलाव कि आवाज होती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि दुनिया अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अदाओं कि तलाश देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को उम्मीद का इशारा कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
मौसम को बदलाव कि आस होती है जो जीवन मे हर मोड को एहसासों कि दास्तान अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों कि दुनिया देकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले का इरादा कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि तलाश देती है।
मौसम को बदलाव कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर पल को इशारों कि जरुरत अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को दास्तानों कि सुबह देकर चलती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को उम्मीद का किनारा कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
मौसम को बदलाव कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को इरादों कि पहचान अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को किस्सों कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले का एहसास कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर मोड को इशारे का इरादा कुछ अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...