Tuesday 10 October 2017

कविता. १७०९. हर आस को समझ कि।

                                                      हर आस को समझ कि।
हर आस को समझ कि जरुरत अलग कहानियों कि पुकार मे होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आसमान कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि प्यास देती है।
हर आस को समझ कि पहचान अलग किनारों कि तलाश मे होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज  को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि पहचान देती है।
हर आस को समझ कि तलाश अलग राहों कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल कि तलाश देती है।
हर आस को समझ कि कहानी अलग दिशाओं कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर पल कि दास्तान देती है।
हर आस को समझ कि पहचान अलग अदाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल कि पुकार देती है।
हर आस को समझ कि तलाश अलग आवाजों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग जज्बातों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल कि आवाज देती है।
हर आस को समझ कि दास्तान अलग इरादों कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उजाला देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान देती है।
हर आस को समझ कि पहचान अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल कि तलाश देती है।
हर आस को समझ कि तलाश अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल कि पुकार देती है।
हर आस को समझ कि दास्तान अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...