Saturday 7 October 2017

कविता. १७०३. हर मौके को अलग।

                                                      हर मौके को अलग।
हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाज कि रोशनी देती है।
हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि समझ देती है।
हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाज कि पहचान देती है।
हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर तराने को तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि आवाज देती है।
हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तान कि उम्मीद देती है।
हर मौके को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि लहरे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि रोशनी देती है।
हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि दिशा देती है।
हर मौके को अलग राहों कि दास्तान आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...