Friday 13 October 2017

कविता. १७१६. हर पल को कई।

                                                        हर पल को कई।
हर पल को कई किनारों कि दिशाओं कि रोशनी तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसास कि रोशनी हर मौके के साथ हर एहसास मे देती है।
हर पल को कई राहों कि दास्तानों कि सुबह आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाज कि रोशनी हर मौके के साथ हर पुकार मे देती है।
हर पल को कई दिशाओं कि पहचान कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि तलाश हर मौके के साथ हर पल मे देती है।
हर पल को कई आशाओं कि जरुरत अंदाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आसमानों कि पुकार हर मोड के साथ हर इरादे मे देती है।
हर पल को कई अंदाजों कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश हर एहसास के साथ हर मकसद मे देती है।
हर पल को कई दिशाओं कि तलाश दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान हर मोड के साथ हर पल मे देती है।
हर पल को कई किनारों कि पुकार पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड को अलग कोशिश कि धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया हर लम्हे के साथ हर लम्हे मे देती है।
हर पल को कई अंदाजों कि दुनिया राह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार को अलग अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद हर पल के साथ हर इरादे मे देती है।
हर पल को कई दिशाओं कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत हर मोड के साथ हर इशारे मे देती है।
हर पल को कई आवाजों कि जरुरत तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों को एहसास कि तलाश हर किस्से के साथ हर मतलब मे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...