Thursday 5 October 2017

कविता. १७००. हर लम्हे को अलग।

                                                       हर लम्हे को अलग।
हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को हर लम्हे कि तलाश देती है।
हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को हर लम्हे कि प्यास देती है।
हर लम्हे को अलग उजालों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को हर लम्हे कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग अदाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को हर उजाले कि पुकार देती है।
हर लम्हे को अलग आवाजों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को हर एहसास कि रोशनी देती है।
हर लम्हे को अलग राहों कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को हर पल कि पुकार देती है।
हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को हर अंदाज कि दिशा देती है।
हर लम्हे को अलग आवाजों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को हर मोड कि आस देती है।
हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को हर किस्से कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को हर मोड कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...