Tuesday 3 October 2017

कविता. १६९६ हर कदम को कुछ कहने कि।

                                                    हर कदम को कुछ कहने कि।
हर कदम को कुछ कहने कि आदत होती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे कुछ कहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मतलब कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाज को तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि पहचान कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे कई किनारों कि पहचान पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि दिशा होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि पहचान आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि उम्मीद कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि आस होती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कई राहों कि दास्तान इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग कोशिश कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कई धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि कहानी कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि आवाज होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे कई आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि दिशा होती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि उम्मीद कदमों से देती है।
हर कदम को कुछ कहने कि आदत होती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान कदमों से देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...