Monday 9 October 2017

कविता. १७०८. हर इरादे को अलग कोशिश कि।

                                                 हर इरादे को अलग कोशिश कि।
हर इरादे को अलग कोशिश कि आवाज एहसास देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग मौसम को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग सुबह कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसास को समझ देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि प्यास दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि दास्तान आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को ख्वाब देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि राह आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आवाज उजाले देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि आवाज एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पहचान कहानी देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि प्यास किस्सा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान आस देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि राह दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग कहानियों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकारों कि कहानी आवाज देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि प्यास दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि पहचान उम्मीद देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश दिशा देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि राह आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे अलग समझ कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों को अलग कहानियों कि पुकार अंदाज देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि आवाज उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को अलग आवाजों कि दिशाएँ दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...