Sunday 8 October 2017

कविता. १७०६. हर जज्बात को अलग।

                                                      हर जज्बात को अलग।
हर जज्बात को अलग किनारों कि समझ उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को कई राहों के नजारे हर पल के साथ देती है हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि शुरुआत देती है।
हर जज्बात को अलग आवाजों कि दास्तान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को कई इशारों के साथ हर मतलब को एहसास हर मोड के साथ देती है हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया हर कदम पर देती है।
हर जज्बात को अलग अफसानों कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को इरादों के एहसास कि अलग दास्तान हर मोड के साथ देती है हर किस्से को अलग इरादों कि परख उजाले देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि तलाश देती है।
हर जज्बात को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को आशाओं के साथ हर पल को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है।
हर जज्बात को अलग दिशाओं कि जरुरत किस्से देती है जो जीवन मे हर मोड को उम्मीद के हर किनारे पर अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किस्सों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाज को उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग पुकार को अलग तराने कि जरुरत देती है।
हर जज्बात को अलग अदाओं कि तलाश रोशनी देती है जो जीवन मे हर धारा को अलग बदलाव देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर धाराओं कि दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि दास्तान अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग किनारों को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर जज्बात को अलग किनारों कि आवाज उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि रोशनी अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि जरुरत अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग आवाजों को अलग अदाओं कि तलाश देती है।
हर जज्बात को अलग आशाओं कि पहचान उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कहानियों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस देती है जो जीवन मे अलग इशारों को अलग आवाजों कि दास्तान देती है।
हर जज्बात को अलग किरणों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पहचान अलग उम्मीदों कि पहचान देती है।
हर जज्बात को अलग आवाजों कि दास्तान आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान हर परख के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश अलग आशाओं कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...