Wednesday 11 October 2017

कविता. १७११. हर खयाल को कई।

                                                       हर खयाल को कई।
हर खयाल को कई अंदाजों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग दिशाओं मे अलग एहसासों कि ज्योती देती है जो जीवन मे हर धारा को अलग मकसद से जोडकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर सोच को कोई एहसास नया दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों से समझकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एक सोच कि अलग दास्तान हर किस्से के संग बनाती है।
हर खयाल को कई दिशाओं से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग आशाओं मे अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज से जोडकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर पल को कोई दास्तान नयी दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग धाराओं से समझकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एक कहानी कि अलग पुकार हर राह के संग बनाती है।
हर खयाल को कई आशाओं से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग पुकारों मे अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार से जोडकर आगे बढती है जो जीवन मे हर खयाल को कोई आवाज नयी दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अदाओं से समझकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एक कोशिश कि अलग आस हर दिशा के संग बनाती है।
हर खयाल को कई अदाओं से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग किनारों मे अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों से जोडकर आगे बढती है जो जीवन मे हर खयाल को कोई आशा नयी दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं से समझकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एक आवाज कि अलग पहचान दुनिया हर मोड के संग बनाती है।
हर खयाल को कई अंदाजों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग राहों मे अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं से जोडकर आगे बढती है जो जीवन मे हर खयाल को कोई दास्तान नयी रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों से समझकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एक किस्से कि अलग पुकार किनारे को रोशन हर उम्मीद के संग बनाती है।
हर खयाल को कई दिशाओं से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग दिशाओं मे अलग उजालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों से जोडकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर खयाल को कोई आवाज नयी एहसास के संग दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं से समझकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एक कोशिश कि अलग दास्तान को उजागर हर मोड के संग बनाती है।
हर खयाल को कई आशाओं से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग आवाजों मे अलग आस कि धारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकारों से जोडकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर खयाल को कोई आशा नयी रोशनी के संग दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं से समझकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एक कहानी कि अलग तराने को एहसास हर राह के संग बनाती है।
हर खयाल को कई किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग दिशाओं मे अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों से जोडकर आगे बढती है जो जीवन मे हर सोच को अलग आशाओं से समझकर आगे जाने कि उम्मीद इशारों के संग दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एक कोशिश कि अलग पुकार को उजाले हर मोड के संग बनाती है।
हर खयाल को कई दिशाओं से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग सपनों मे अलग उजाले कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार से जोडकर आगे बढती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देकर आगे बढ़ती जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि पुकार देकर बढती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग किनारे को हर राह के संग बनाती है।
हर खयाल को कई अंदाजों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो अलग आशाओं मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग पुकार को हर पल के संग बनाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...