Wednesday 18 October 2017

कविता. 1725. हर कदम को अलग।

                                                            हर कदम को अलग।
हर कदम को अलग आशाओं कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को आस देती है।
हर कदम को अलग इशारों कि प्यास मुस्कान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर साँस को अलग सुबह किरणों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को मोड देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि दास्तान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर कदम को अलग अदाओं कि दुनिया पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है।
हर कदम को अलग इरादों कि समझ आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग अल्फाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि दास्तान कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को उजाला देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि पहचान राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौसम कि जरुरत अलग परख देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग सोच कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है।
हर कदम को अलग इशारों कि प्यास रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को उम्मीद देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि आवाज तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर कदम को अलग इरादों कि दास्तान समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड कि सुबह अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...