Tuesday 17 October 2017

कविता. 1724. हर हवा के झोंके को।

                                                         हर हवा के झोंके को।
हर हवा के झोंके को अलग एहसास कि रोशनी मिलती है जो जीवन मे कुदरत को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे नजारों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हवाओं को नजारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलगसी आस एहसास मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग आशाओं कि पहचान मिलती है जो जीवन मे कहानियों को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे झरोकों को अलग किनारों से परख लेने कि जरुरत रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलगसी कुदरत आस इशारे मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग अंदाज कि पुकार मिलती है जो जीवन मे किस्सों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे मौसम को अलग किनारों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कोने को अलग आशाओं कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलगसी पुकार हर तलाश के साथ इरादे मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग उजालों कि कहानी मिलती है जो जीवन मे मौकों को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलगसी आस हर मौके के साथ आवाज मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग आशाओं कि आवाज मिलती है जो जीवन मे किस्सों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों को सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलगसी पुकार हर कदम के साथ तरानों मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग किनारों कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलगसी कुदरत हर पल के साथ एहसास मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग अदाओं कि दुनिया मिलती है जो जीवन मे किनारों को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे आशाओं को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलगसी पुकार हर कदम के साथ उजाले मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग अंदाजों कि पहचान मिलती है जो जीवन मे धाराओं को अलग पहचान कि सुबह देती है जो जीवन मे किनारों को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलगसी आस हर मोड के साथ अंदाज उम्मीद मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग आशाओं कि तलाश मिलती है जो जीवन मे किनारों को अलग उम्मीद कि कहानी देती है जो जीवन मे आवाजों को अलग परख कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलगसी पुकार हर कदम के साथ एहसास मे देती है।
हर हवा के झोंके को अलग अदाओं कि दुनिया मिलती है जो जीवन मे आवाजों को अलग किनारे कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों को अलग उजाले कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं का रंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलगसी कुदरत हर राह के साथ अक्सर इरादे मे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...