Monday 16 October 2017

कविता. 1722. हर किस्से को।

                                                            हर किस्से को।
हर किस्से को समझ लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर पल को किस्सों से जोडकर नयी दुनिया लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानियों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खुशियों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किरदार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को हकिकत को अलग किनारों कि तलाश हर जरुरत देती है।
हर किस्से को परख लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर पल को किनारों से जोडकर नयी दिशा लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को इरादों को अलग आशाओ कि पहचान हर राह देती है।
हर किस्से को आजमा लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर पल को खयालों से जोडकर नयी रोशनी लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को आस को अलग उम्मीदों कि जरुरत हर उजाले देती है।
हर किस्से को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों से जोडकर नयी दुनिया लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाज को अलग किनारों कि तलाश हर लम्हे देती है।
हर किस्से को उजाले को परख लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर पल को आशाओ से जोडकर नयी रोशनी लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को किरदार देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास को अलग राहों कि दास्तान हर मौका देती है।
हर किस्से को इरादों को आवाज के समझ लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अंदाजों से जोडकर नयी दिशा लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को आशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों को अलग इरादों कि पुकार हर कदम देती है।
हर किस्से को इशारों को पहचान के किनारे से समझ लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं से जोडकर नयी सुबह लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कहानी को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों को अलग किनारों कि पहचान हर राह देती है।
हर किस्से को अंदाजों को परख के साथ से समझ लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर राह को अदाओं से जोडकर नयी रोशनी लाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों को अलग आवाज कि आशा हर कदम देती है।
हर किस्से को आवाजों को एहसास के संग से समझ लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर कहानी को अंदाजों से जोडकर नयी दिशा लाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं को अलग दिशाओं कि पहचान हर पल देती है।
हर किस्से को अदाओं को इशारों के साथ से समझ लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों से जोडकर नयी सुबह लाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को राहों को कोशिश अलग पुकार कि आवाज हर मोड देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...