Monday 16 October 2017

कविता. 1721. नदी कि शीतल धारा।

                                                      नदी कि शीतल धारा।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर राहों पर कुछ दे जाती है फूलों से खिलती राहें फलों का जुदा एहसास भी सुनाती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर धारा को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर धून को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग किनारे दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर एहसासों पर कुछ कदम दे जाती है हर मोड को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग कुदरत के एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कुदरत के एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग राहे दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर किनारों पर कुछ उजाले दे जाती है हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग आवाज के साथ अलग पुकार दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग पुकार दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर इरादों पर कुछ कदम दे जाती है हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे मौसम को अलग तलाश दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर राहों पर कुछ आस दे जाती है हर आवाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाज को अलग अंदाज दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर आशाओं पर कुछ कदम दे जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीद कि परख देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे एहसास को अलग आवाज दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर आवाजों पर कुछ तराने दे जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हवाओं को अलग पुकार दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर किनारों पर कुछ लहरे दे जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग अंदाज कि पुकार देती है जो जीवन मे किस्सों को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे राहों को अलग आस दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर अदाओं पर कुछ कदमों कि आहट दे जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे किनारों को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे मोड को अलग पल दिलाती है।
नदी कि शीतल धारा जीवन मे कुछ कहती जाती है जो जीवन मे अक्सर आवाजों पर कुछ एहसासों कि उम्मीद दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे राहों को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग नजारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन को अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे मौकों को अलग राह दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...