Friday 22 September 2017

कविता. १६७४ हर कुदरत के करिश्मे मे।

                                                    हर कुदरत के करिश्मे मे।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक तलाश नजर आती है जो जीवन के कई किस्सों को कुछ खास बनाकर आगे बढती जाती है हर बार कुदरत के एहसास को अलग किनारों कि आवाज नजर आती है जो हर लम्हे के साथ दुनिया को हर पल मे बदलती जाती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ खास बनाकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को ख्वाबों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक पहचान नजर आती है जो जीवन के कई रंगों को कुछ खास समझ देकर आगे बढती जाती है हर बार कुदरत के नजारों को अलग पहचान कि दास्तान देकर वह आगे लेकर आती है जो हर जज्बात मे अलग दिशाओं कि दास्तान बदलती जाती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग ख्वाबों कि तलाश बनकर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहे देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक दास्तान नजर आती है जो जीवन मे कई एहसासों को कुछ खास पुकार देकर आगे लेकर जाती है हर बार कुदरत के साथ आशाओं कि दास्तान देकर आगे लेकर आती है जो हर लम्हे मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी हर लम्हे को अलग एहसास देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक कहानी नजर आती है जो जीवन मे कई किनारों कि बदलाव कि दास्तान हर पल के साथ देकर आगे लेकर जाती है हर बार कुदरत के साथ दास्तानों कि सुबह आगे लेकर जाती है जो हर लम्हे को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीद देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक तलाश नजर आती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर पल के साथ देकर आगे लेकर आती है हर बार कुदरत के साथ आशाओं कि रोशनी आगे लेकर जाती है जो हर मौके को आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मतलब कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अलग आस देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक दास्तान नजर आती है जो जीवन मे कई हवाओं कि पहचान हर मौके को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर बार किसी किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि अलग आवाज देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक आवाज नजर आती है जो जीवन मे कई किनारों कि पुकार हर साँस को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर बार किसी नजारे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक पुकार नजर आती है जो जीवन मे कई एहसासों कि पूँजी हर पल को अलग सुबह कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर बार किसी दिशा को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों से भर देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि उम्मीद देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक दास्तान नजर आती है जो जीवन मे कई किनारों कि जरुरत हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी हर मोड कि सुबह के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को खास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि रोशनी हर मुस्कान को अलग किनारा देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक आस नजर आती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत अलग परख देकर जाती है।
हर कुदरत के करिश्मे मे एक कहानी नजर आती है जो जीवन मे कई एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाएँ अलग पहचान देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...