Thursday 7 September 2017

कविता. १६४३ हर कोशिश को अलग।

                                                     हर कोशिश को अलग।
हर कोशिश को अलग धाराओं कि उम्मीदे अलग आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर कोशिश को अलग तरानों कि आवाज अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सुबह देती है।
हर कोशिश को अलग किनारों कि आस अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है।
हर कोशिश को अलग अंदाजों कि दास्तान अलग सोच देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि अदा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है।
हर कोशिश को अलग आशाओं कि रोशनी अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारा देती है।
हर कोशिश को अलग किनारों कि आवाज अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर कोशिश को अलग धाराओं कि जरुरत अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर कोशिश को अलग तरानों कि आवाज अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर साँस को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है।
हर कोशिश को अलग किनारों कि दास्तान अलग सोच देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर कोशिश को अलग धाराओं कि उम्मीदे अलग आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...