Thursday 14 September 2017

कविता. १६५८ हर लब्ज किसी।

                                                      हर लब्ज किसी।
हर लब्ज किसी खयाल कि शुरुआत कुछ ऐसी देता है जीवन का फसाना हर मोड पर बदलाव कई देता है बहती नदीयां का हर किनारा जीवन कि दास्तान को मतलब जुदा देता है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाज कि तलाश हर मोड पर देकर चलता है हर बार जीवन मे कोई एहसास जुदासा मिलता है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि दुनिया जज्बातों के संग हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी पहचान कि दास्तान कुछ ऐसी देता है जीवन का एहसास हर मौके पर आवाज कई देता है जीवन को अलग किस्सों को एहसास का आसमान अक्सर देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत हर मौके पर अलग आवाज देकर चलता है जो जीवन मे हर मोड को कोई फसाना मिलता है जो जीवन मे अलग किस्सों को अलग अंदाजों कि पहचान हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी किरणों कि रोशनी कुछ ऐसी देता है जीवन का एहसास हर पल पर कहानियाँ कई देता है जीवन को अलग उजालों को कोशिश देता है जो जीवन मे अलग किनारों कि आस देता है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को ख्वाबों कि जरुरत देता है जो जीवन मे हर किस्से को कोई आवाज के संग आस देता है जो जीवन मे अलग आवाजों कि दिशाएँ हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी धारा कि आस कुछ ऐसी देता है जीवन का किनारा हर राह पर इरादे कई देता है जो जीवन को अलग आशाओं कि उम्मीद देता है जो जीवन मे अलग अफसानों कि जरुरत हर पल देता है जो जीवन मे हर आवाज के साथ एहसास अलगसा देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देता है जो जीवन मे अलग किनारों कि समझ हर मौके पर आशाओं मे हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी किनारों कि पहचान कुछ ऐसी देता है जो जीवन का सपना हर मोड पर अलग अंदाज के संग देता है जो जीवन मे अलग कहानियों के साथ आवाज देता है जो जीवन मे हर मौके को ख्वाबों कि हर तलाश देता है जो जीवन मे अलग समझ कि आस को अलग दास्तानों का किनारा देता है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग सहारा देता है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि दुनिया हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी खयाल कि शुरुआत कुछ ऐसी देता है जो जीवन का किनारा हर पल पर अलग दिशाओं के संग देता है जो जीवन मे अलग आवाजों के साथ समझ देता है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि हर पहचान देता है जो जीवन मे अलग किनारे कि दास्तान को अलग लहरों का सहारा देता है जो जीवन मे अलग किनारों को अलग उजाला देता है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि सुबह हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी पुकार कि पहचान कुछ ऐसी देता है जो जीवन का इशारा हर लम्हे पर अलग किनारों के संग देता है जो जीवन मे अलग राहों के साथ उजाले देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देता है जो जीवन मे हर अफसाने कि आस को किस्सों कि उम्मीद देता है जो जीवन मे अलग इरादों कि समझ देता है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी किनारे कि दास्तान कुछ ऐसी देता है जो जीवन का मतलब हर मोड पर अलग आशाओं के संग देता है जो जीवन मे अलग किस्सों के साथ रोशनी देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ देता है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज को एहसास कि आस देता है जो जीवन मे हर राहों को कुछ खास बनाकर आगे रख देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी खयाल कि उम्मीद कुछ ऐसी देता है जो जीवन का फसाना हर मौके पर अलग उम्मीदों के संग देता है जो जीवन मे अलग किनारों के साथ एहसास देता है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आशाएँ देता है जो जीवन मे हर मौके कि दास्तान को अलग जज्बात देता है जो जीवन मे हर किस्से को कुछ अलग एहसास देता है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हमेशा देता है।
हर लब्ज किसी पहचान कि दास्तान कुछ ऐसी देता है जो जीवन का सपना हर मोड पर अलग खयालों के संग देता है जो जीवन मे अलग किस्सों के साथ  आवाज देता है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देता है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को अलग मतलब देता है जो जीवन मे हर मौके को कुछ अलग तराने देता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज हमेशा देता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...