Wednesday 13 September 2017

कविता. १६५६ हर किस्से को अलग।

                                                  हर किस्से को अलग।
हर किस्से को अलग राहों कि तलाश होती है जो कुछ चुपके से हर दिशा को एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर बार नयासा अंदाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो आस देती है।
हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान होती है जो कुछ किनारों से हर एहसास को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को ख्वाबों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को नयासा अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो तलाश देती है।
हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज होती है जो कुछ इशारों से हर सुबह को उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो आस देती है।
हर किस्से को अलग दिशाओं कि रोशनी होती है जो कुछ राहों से हर किस्से को मतलब कोई तरह कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो किनारा देती है।
हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद होती है जो कुछ इशारों से हर सुबह को उजाले कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अलग आसमान कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दुनिया कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो आवाज देती है।
हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज होती है जो कुछ किनारों से हर एहसास को समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड से शुरुआत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग राहों कि जरुरत देती है जो एहसास देती है।
हर किस्से को अलग धाराओं कि जरुरत होती है जो कुछ इरादों से हर आस को उजाले कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह से आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो मुस्कान देती है।
हर किस्से को अलग राहों कि तलाश होती है जो कुछ इशारों से हर आवाज को पहचान कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को कई किस्सों को अलग अंदाज कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो तलाश देती है।
हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान होती है जो कुछ किनारों से हर अदा को आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को कई कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि राह देती है जो किनारा देती है।
हर किस्से को अलग दिशाओं कि सौगात होती है जो कुछ इशारों से हर मोड को अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को कई राहों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो नयी आशा देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...