Wednesday 6 September 2017

कविता. १६४२ हर इरादे को अलग।

                                                   हर इरादे को अलग।
हर इरादे को अलग किनारों कि कोशिश एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को कई आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को कई किनारे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है।
हर इरादे को अलग आवाजों कि दिशाएँ एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर अदा को कई राहे देती है जो जीवन मे अलग किनारों को अलग कदमों कि राहे देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग तरानों कि आवाज दिशाएँ देती है।
हर इरादे को अलग इशारों कि प्यास एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को कई कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर इरादे को अलग किनारों कि कोशिश एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अदा देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को कई खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है।
हर इरादे को अलग आशाओं कि उम्मीद एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाजों कि अदाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है।
हर इरादे को अलग कदमों कि ताकत एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि उम्मीद एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर इरादे को अलग आशाओं कि दास्तान एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...