Saturday 2 September 2017

कविता. १६३३ हर पलक पर अलग।

                                              हर पलक पर अलग।
हर पलक पर अलग किनारों कि आवाज अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को ख्वाबों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है।
हर पलक पर अलग आशाओं कि रोशनी अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारे देती है।
हर पलक पर अलग आवाजों कि दिशाएँ अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है।
हर पलक पर अलग धाराओं कि उम्मीदे अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है।
हर पलक पर अलग दिशाओं कि दुनिया अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पहचान कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है।
हर पलक पर अलग किनारों कि आस अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग कहानियों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है।
हर पलक पर अलग अदाओं कि प्यास अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर पलक पर अलग किनारों कि पहचान अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर दिशाओं को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान अलग तराने कि उम्मीद देती है।
हर पलक पर अलग दिशाओं कि रोशनी अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि राहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट देती है।
हर पलक पर अलग आवाजों कि पहचान अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आशाओं कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...