Saturday 9 September 2017

कविता. १६४७ हर मोड को अलग।

                                                          हर मोड को अलग।
हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे अल्फाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग एहसास कि दास्तान देती है।
हर मोड को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौसमों को अलग कोशिशों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर मोड को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है।
हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग बदलावों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है।
हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है।
हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है।
हर मोड को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि समझ देती है।
हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि तलाश देती है।
हर मोड को अलग एहसासों कि आस उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अदाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है।
हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...