Friday 15 September 2017

कविता. १६६० हर तलाश को अलग।

                                                     हर तलाश को अलग।
हर तलाश को अलग तराने कि कोशिश आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को रोशनी कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे एक प्यास का एहसास देती है।
हर तलाश को अलग किनारों कि आवाज आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे आशाएँ देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अदाएँ देती है।
हर तलाश को अलग किनारों कि आवाज आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसासों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे किस्सों को उम्मीद देती है।
हर तलाश को अलग लहरों कि प्यास आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे राहों को जज्बात देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग सुबह कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों को कहानी देती है।
हर तलाश को अलग जवाबों कि उम्मीद आस देती है जो जीवन मे हर मकसद को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास को पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को रोशनी देती है।
हर तलाश को अलग किनारों कि आवाज आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादों को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों को आवाज देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लहर को बदलावों को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों को उजाले देती है।
हर तलाश को अलग किनारों कि जरुरत आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों को कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...