Thursday 21 September 2017

कविता. १६७२ हर फूल को अलग रंगों कि।

                                                     हर फूल को अलग रंगों कि।
हर फूल को अलग रंगों कि दुनिया एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियाँ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर कुदरत के रंग को अलग तलाश कि खुबसूरती हर बार देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि उम्मीद इरादा अलगसा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को आस देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि सुबह एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि पहचान किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग खयालों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारे कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को पहचान देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि सुबह किनारों कि रोशनी इशारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो किसी लम्हे को कुछ ऐसे बयान करती है कि दुनिया अक्सर बदलाव देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि राह किस्सों कि पहचान एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि सुबह आशाओं कि जरुरत राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान कि पहचान देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि पहचान किनारों कि समझ आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को कुदरत कि कहानी अलग अंदाज मे अक्सर देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारे कि सुबह देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि दुनिया एहसासों कि दास्तान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्से कि तलाश देती है।
हर फूल को अलग रंगों कि दिशा राहों कि खुशबू एहसास देती है जो जीवन मे हर हवा कि लहर को अलग जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को हकीकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...