Saturday 9 September 2017

कविता. १६४८ हर इरादे को अलग किस्सों कि।

                                              हर इरादे को अलग किस्सों कि।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान कुदरत को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिनों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे राहे दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दिशाएँ कुदरत को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे उम्मीद दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि कोशिश कुदरत को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे किनारे दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान कुदरत को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर राह को दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे उम्मीद दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि आशाएँ कुदरत को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे आवाज दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि उम्मीद कुदरत को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अदाओं कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग एहसासों को पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे उजाले दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान कुदरत को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग समझ को एहसास देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे राह दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि आवाज कुदरत को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे आशाएँ दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि उम्मीद कुदरत को अलग कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे कहानियों कि पुकार दिलाती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान कुदरत को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे आस दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...