Thursday 7 September 2017

कविता. १६४४ नदीयाँ कि हर।

                                                            नदीयाँ कि हर।
नदीयाँ कि हर लहर को अलग किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि आवाज पहचान देती है जो हर कुदरत के हर रंग को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि तलाश हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को अलग उम्मीद देती है।
नदीयाँ कि हर बूँद को अलग एहसासों कि आस होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो हर मौके के संग उजाले को अलग मोड देती है जो हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं से इतबार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजालों कि रोशनी हर पल के साथ अलग पुकार देती है।
नदीयाँ कि हर ठंडी बूँद  जीवन कि कहानी मे छुपी होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो हर लम्हे के संग आशाओं को अलग तलाश देती है जो हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस हर लम्हे के साथ अलग एहसास देती है।
नदीयाँ कि हर आहट को जीवन कि दास्तान मे रोशनी होती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तरानों कि आवाज देती है जो हर किस्से के संग लब्जों को अलग आस देती है जो जीवन मे किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज हर मोड के साथ अलग इशारा देती है।
नदीयाँ कि हर आवाज को अलग किनारों कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो हर मोड के संग आशाओं को अलग उजाले देती है जो जीवन मे अदाओं को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान हर मौके के साथ अलग इरादे देती है।
नदीयाँ कि हर आहट को अलग आशाओं कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो हर मोड के संग उम्मीदों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे किस्सों को अलग अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हर पल के साथ अलग पुकार देती है।
नदीयाँ कि हर पुकार को अलग इशारों कि मुस्कान होती है जो जीवन मे हर मौके को जीवन मे दिशाओं को अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे आशाओं कि दास्तान को अलग सोच देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव कि समझ देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ अलग इशारा देती है।
नदीयाँ कि हर लहर को अलग रंगों कि दुनिया होती है जो जीवन मे हर मोड को रोशनी कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे इरादों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि तलाश अलग सौगात देती है।
नदीयाँ कि हर दिशा को अलग दास्तानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है।
नदीयाँ कि हर आवाज को अलग आशाओं कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों कि अलग प्यास देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...