Thursday 21 September 2017

कविता. १६७१ हर इरादे को अलग ।

                                                    हर इरादे को अलग।
हर इरादे को अलग खयालों कि सौगात जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज एहसास के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि पहचान हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि धाराएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानियों के साथ आवाज देती है ।
हर इरादे को अलग कोशिशों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों को अलग कहानी देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों के साथ उम्मीद देती है।
हर इरादे को अलग तरानों कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं के साथ किनारे देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग किनारों के साथ आस देती है।
हर इरादे को अलग किनारों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग समझ उजालों के साथ कदम देती है।
हर इरादे को अलग आशाओं कि रोशनी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग पहचान के साथ जज्बात देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग समझ के साथ  आशाएँ देती है।
हर इरादे को अलग आशाओं कि रोशनी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग धाराओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं के साथ आस देती है।
हर इरादे को अलग अंदाजों कि दास्तान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे अलग पहचान आशाओं के साथ उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...