Tuesday 19 September 2017

कविता. १६६८. हर आसमान को।

                                                   हर आसमान को।
हर आसमान को उजाले कि दास्तान जरुरी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आशाओं का विश्वास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे आसमान को कई रंगों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि पहचान अक्सर आसमान को समझकर हर पल के साथ देती है।
हर आसमान को कई रंगों कि दुनिया जरुरी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे किनारों को कई कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान अक्सर एहसास को परखकर हर मौके के साथ देती है।
हर आसमान को कई मौसमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसासों का इशारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे आशाओं को कई किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात अक्सर दास्तानों को समझकर हर मोड के साथ देती है।
हर आसमान को कई किनारों कि आस होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को अदाओं का किनारा देती है जो जीवन मे हर राह को कई किनारों को सहारे जिन्दगी देती है जो जीवन मे अदाओं को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान अक्सर किनारों कि तलाश हर किस्से के साथ देती है।
हर आसमान को कई दिशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों को अलग कोशिश कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं को अक्सर आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज उम्मीद के साथ देती है।
हर आसमान को कई एहसासों कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग हवाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान हर मौके के साथ देती है।
हर आसमान को कई किस्सों कि पुकार होती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर कहानी को बातों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों को बादलों मे ढूंढने कि आदत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि जरुरत हर लम्हे के साथ देती है।
हर आसमान को कई दिशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर पल को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों मे अक्सर बयान कर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे अलग किनारे हर मोड के साथ देती है।
हर आसमान को कई आवाजों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग पहचान हर पल के साथ देती है।
हर आसमान को कई एहसासों कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि समझ हर राह के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...