Friday 15 September 2017

कविता. १६५९ हर धारा के साथ अलग।

                                                      हर धारा के साथ अलग।
हर धारा के साथ अलग किनारों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस अलग धाराओं के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग इशारों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि साँसे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों से बदलाव देकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात अलग तलाश के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग किनारों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों से उम्मीद देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान अलग तराने के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग दिशाओं को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात अलग आस के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग इरादों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज अलग एहसास के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग आवाजों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पल को आस उजाले के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग इरादों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट राह के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग इशारों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि अहमियत इरादे के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग पुकारों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाजों कि रोशनी उजाले के साथ देती है।
हर धारा के साथ अलग किनारों को परख लेने कि जरुरत अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादों कि प्यास उम्मीद के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...