Saturday 16 September 2017

कविता. १६६१ हर बार कदमों कि जरुरत।

                                             हर बार कदमों कि जरुरत।
हर बार कदमों कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास हर उजाले के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान हर किस्से के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि सुबह उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आशाएँ हर बार किनारे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार हर साँस के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे मन को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हर बार पल को आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी हर पल के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे मन को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं से देखने कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग पहचान को आस देती है हर आवाज को अलग किनारों कि आवाज एहसास हर मोड के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे मन को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज को एहसास देती है हर मौके को अलग दिशाओं कि रोशनी हर मौके के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे मन को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पुकार इरादा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग धाराओं कि आवाज देती है हर सुबह को अलग रंगों कि तलाश हर उजाले के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत आशा देती है जो जीवन मे हर मोड को धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे मन को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग अदाओं कि तलाश देती है हर इशारे को अलग पहचान कि दास्तान कि उम्मीद हर मौके के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे मन को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि तलाश देती है हर लम्हे को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास हर दिशा के साथ देती है।
हर बार कदमों कि जरुरत दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को खयालों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे मन को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से को तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है हर एहसास को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को आस हर किनारे के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...