Monday 4 September 2017

कविता. १६३७ आशाएँ अक्सर जीवन कि।

                                                     आशाएँ अक्सर जीवन कि।
आशाएँ अक्सर जीवन कि दिशाएँ बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि आशाएँ देती है जो हर दिशा को अलग किनारों कि दास्ताने देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग मौकों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाजे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि उम्मीद देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि कहानियों को बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से पर अलग पुकारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि प्यास देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि दास्तानों कि सुबह बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयालों को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि किनारों कि पहचान बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सोच देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि उम्मीदों कि तलाश बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाज पर अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों को सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि दास्तानों कि जरुरत बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर किस्से पर अलग पुकारों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि कहानियों कि आस बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि किनारों कि आवाज बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग एहसासों को अलग किनारों कि आवाज देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि दिशाओं कि पहचान बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग आवाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से पर अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग किस्सों को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
आशाएँ अक्सर जीवन कि किस्सों कि जरुरत बदलती है वह कहती है कुछ मन को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग किनारों को अलग समझ कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...