Friday 1 September 2017

कविता. १६३१ हर इरादे को अलग।

                                                     हर इरादे को अलग।
हर इरादे को अलग कोशिश कि आवाज अलग किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग एहसासों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को कई किनारों कि पुकार हर साँस मे देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग धाराओं कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कई कदमों कि जरुरत हर मौके मे देती है।
हर इरादे को अलग आशाओं कि तलाश अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग आवाजों कि दिशाएँ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कहानियों कि पुकार हर मोड मे देती है।
हर इरादे को अलग धाराओं कि उम्मीदे अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को कई धाराओं कि दास्तान हर पल मे देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि जरुरत अलग परख कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आहट हर राह मे देती है।
हर इरादे को अलग तरानों कि आवाज अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को कई किनारों कि तलाश हर किस्से मे देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि अलग प्यास एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को हर अदा को कई एहसासों कि आस हर मोड मे देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों कि दास्तान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर कदम को कई किस्सों कि आस हर पल मे देती है।
हर इरादे को अलग तराने कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को हर एहसास को कई किनारों कि पुकार हर साँस मे देती है ।
हर इरादे को अलग आवाजों कि दिशाएँ कहानी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किस्सों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान हर मोड मे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...