Sunday 10 September 2017

कविता. १६५० हर सुबह को अलग।

                                                      हर सुबह को अलग।
हर सुबह को अलग सूरज कि किरण एहसास देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को अलग समझ कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को एहसास देती है।
हर सुबह को अलग साँस कि जरुरत आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अल्फाज देती है।
हर सुबह को अलग रंगों कि दुनिया उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर दिन को शुरुआत देती है।
हर सुबह को अलग तराने कि कोशिश आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को रोशनी देती है।
हर सुबह को अलग एहसासों कि पूँजी मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज देती है।
हर सुबह को अलग उजालों कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को आशाएँ देती है।
हर सुबह को अलग आशाओं कि अदा रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को एक अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देती है।
हर सुबह को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ देती है।
हर सुबह को अलग कहानियों कि तलाश आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है।
हर सुबह को अलग आशाओं कि दास्तान आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि आस देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग राहों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आहट देती है जो जीवन मे हर दिन को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर कदम को शुरुआत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...