Tuesday 19 September 2017

कविता. १६६७ हर आवाज को अलग पुकार।

                                                    हर आवाज को अलग पुकार।
हर आवाज को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि उम्मीद देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दिशाओं का एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पुकार देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं का किनारा देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आवाज देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि दास्तान उजाले देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग अल्फाजों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि आस देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस पहचान के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि समझ एहसास देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग किस्सों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि रोशनी उजाले के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि दास्तान देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि समझ कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि दास्तान उम्मीद के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे अलग किस्सों कि उम्मीद देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि समझ उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत आशाओं के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर आवाज को अलग पुकार कि समझ दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर किस्से को आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान उम्मीद के साथ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...