Friday 1 September 2017

कविता. १६३२ हर साँस को अलग।

                                                    हर साँस को अलग।
हर साँस को अलग किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर ख्वाब को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजाले कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर साँस को अलग आशाओं कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर मौके के कहानी को अलग अल्फाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है।
हर साँस को अलग दास्तानों कि आवाज होती है जो जीवन मे हर लब्ज के एहसास को अलग आशाओं कि उम्मीद दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है।
हर साँस को अलग राहों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड के किनारों को अलग कदमों कि आहट उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाओं को आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि रोशनी देती है।
हर साँस को अलग आशाओं कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर दिशा के किस्सों को अलग अंदाज कि राहे आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात को कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर साँस को अलग दिशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर किस्से के आशाओं को उजाले कि पहचान दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि धाराएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है।
हर साँस को अलग किनारों कि कहानियाँ होती है जो जीवन मे हर मौके के धाराओं को उम्मीद कि दास्तान दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर साँस को अलग आशाओं कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर मोड के किनारों को अलग इरादे कि आस पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस देती है।
हर साँस को अलग एहसासों कि पुकार होती है जो जीवन मे हर मौके के जज्बातों को अलग दास्तान को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है।
हर साँस को अलग आशाओं कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर किस्से के तरानों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...