Monday 4 September 2017

कविता. १६३८ हर आस को अलग।

                                                         हर आस को अलग।
हर आस को अलग दिशाओं कि तलाश रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर आस को अलग दास्तानों कि पुकार रहती है जो जीवन मे हर मोड अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है।
हर आस को अलग किनारों कि आवाज रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को अलग आशाओं कि उम्मीद रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि रोशनी रहती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है।
हर आस को अलग दास्तानों कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर आस को अलग पुकारों कि दास्तान रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है।
हर आस को अलग कदमों कि ताकत रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को अलग दास्तानों कि सुबह रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर आस को अलग इशारों कि मुस्कान रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अफसानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...