Saturday 2 September 2017

कविता. १६३४ हर कहानी को अलग।

                                                  हर कहानी को अलग।
हर कहानी को अलग समझ कि तलाश होती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं से एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं से अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग किनारे देती है।
हर कहानी को अलग अल्फाजों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
हर कहानी को अलग किनारों कि आस होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों से आगे बढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग समझ देती है।
हर कहानी को अलग इरादों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग रोशनी कि आस देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग दास्तानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर राह को हर रंगों कि दुनिया अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर किरदार को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
हर कहानी को अलग अल्फाजों कि सोच होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को हर आस को उजाले कि अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग बात कहती है जो जीवन मे हर मोड पर छुपी रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर कहानी को अलग दिशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि पहचान देती है।
हर कहानी को अलग आवाजों कि दिशाएँ होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से पर अलग दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर कहानी को अलग अल्फाजों कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे मोड पर अलग मुस्कान देती है।
हर कहानी को अलग किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से पर अलग तलाश देती है।
हर कहानी को अलग अल्फाजों कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...