Tuesday 12 September 2017

कविता. १६५३ हर लम्हे को समझ लेने कि।

                                              हर लम्हे को समझ लेने कि।
हर लम्हे को समझ लेने कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग तराने देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि आँधी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों पर एहसास देती है जो आस को अलग दास्तान देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि आवाज कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों पर आवाज देती है जो एहसास को अलग तलाश देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि आस तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से पर अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों पर परख देती है जो आवाज को अलग इशारे देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि कोशिश आस देती है जो जीवन मे हर कहानी पर अलग किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं पर एहसास देती है जो किनारे को अलग सोच देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि जरुरत कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो उजाले को अलग तराने देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि जरुरत परख देती है जो जीवन मे हर किस्से पर अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो आवाजों को अलग एहसास देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि जरुरत राह देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग किस्सों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो आशाओं को अलग तलाश देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि जरुरत किनारे देती है जो जीवन मे हर राह पर अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से अलग पुकार कि पहचान देती है जो दिशाओं को अलग पुकार देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि जरुरत एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो किनारों को अलग प्यास देती है।
हर लम्हे को समझ लेने कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल पर अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग आवाज कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो इशारों को अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...